Tuesday, 2 November 2021

पहला अक्षर pahala akshar

 

माय डियर नैना
भारतीय ब्राह्मणों ने आपको "अछूत", "अदृश्य", "अप्राप्य", "अनछाया" के रूप में परिभाषित किया। हम ब्राह्मणों द्वारा "वॉकिंग-कैरियन", "वॉकिंग-कॉर्स", "वॉकिंग-शव", "अचुत", "चांडाला", "पंचमा", "मडिगा" हैं। ब्राह्मण पूरी दुनिया से प्यार करते हैं, नन्ना। कोई भी हमें "अछूत", "अदृश्य", "अप्राप्य", "अनछाया", "वॉकिंग-कैरियन", "वॉकिंग-कॉर्स", "वॉकिंग-शव", "अछूत" के रूप में नामित करने के लिए "मानवता के खिलाफ अपराधी" के रूप में नहीं मानता है। ", "चांडाल", "पंचमा", "मडिगा" अंत में, आप एशिया में किसी भी अछूत की तरह "वॉकिंग-कैरियन" के रूप में मर गए, नाना।
अगर मैं आपसे हमारे निर्माता यानी ब्राह्मण को परिभाषित करने के लिए कहूं, तो आप अपने शब्दों में ब्राह्मण को कैसे परिभाषित करते हैं, नन्ना? "मानवता के खिलाफ अपराधी," या "मानव अधिकारों के उल्लंघनकर्ता के रूप में," या "मानव अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा के उल्लंघनकर्ता के रूप में," या "पृथ्वी पर एक अमानवीय प्राणी के रूप में," या "मानव अधिकारों के हत्यारे के रूप में। "
लेकिन पश्चिमी समाज ने हमारे प्राणियों को "पंडित" "पुजारी" "सुंदर" "विद्वान" "आध्यात्मिक नेता" "गुरु" "अवतार" "ईमानदार" "मेहनती" "योग गुरु" "ध्यान गुरु" "कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के विद्वान" "ऑक्सफोर्ड" के रूप में परिभाषित किया यूनिवर्सिटी स्कॉलर्स" "कोलंबिया यूनिवर्सिटी स्कॉलर्स" "बीबीसी आइकन्स" "सीएनएन आइकॉन्स" "अमेरिकन आइकॉन्स" "वेस्टर्न आइकॉन्स" "इंडियन आइकन्स" "क्रिकेटर्स" "जीनियस" आदि नाना।
मैंने स्थानीय भाषा का अध्ययन किया ताकि मैं आपके ईमानदार जीवन का वर्णन करने के लिए "जोरगन्स" जैसे शब्दों का उपयोग  कर सकूं, नन्ना। क्योंकि ब्राह्मणों या उनके पैदल सैनिकों ने हमें अंग्रेजों के भारत आने तक स्कूल जाने की अनुमति नहीं दी। हम पहली पीढ़ी के अछूत हैं। वे आपको कभी स्कूल नहीं जाने देते। हमें 6000 वर्षों तक पढ़ने और सीखने से मना किया गया था जब तक कि ब्रिटिश मानवतावादी, विशेष रूप से पश्चिमी प्रोटेस्टेंट ईसाई मिशनरी, उन्हें सभ्य बनाने के लिए भारत नहीं आए। लेकिन वे असफल रहे, नाना।
नाना, आप मुझे अंग्रेजी लेखन में एक महान विद्वान के रूप में देखना चाहते हैं। मैं जॉन रॉल्स की तरह एक महान विद्वान कैसे बन सकता हूं, या मैं अपने टूटे हुए अंग्रेजी कौशल, नाना के साथ उनकी " थ्योरी ऑफ जस्टिस" जैसी भव्य रचना कैसे लिख सकता हूं? पश्चिमी दुनिया में से कोई भी हमारे ब्राह्मण-निर्मित या निर्मित अछूतों और हिंदुओं, बौद्धों, मुसलमानों, सिखों, जैनों या नाना के हाथों उनकी भेद्यता के बारे में बात नहीं करता है।
नाना, शांति से आराम करो।
हमारे भगवान आपको अपने स्वर्गीय राज्य में प्रवेश प्रदान करें। नन्ना
आपके बेटे,
डॉ. सूर्यराजू मट्टिमल्ला
maay diyar naina
bhaarateey braahmanon ne aapako "achhoot", "adrshy", "apraapy", "anachhaaya" ke roop mein paribhaashit kiya. ham braahmanon dvaara "voking-kairiyan", "voking-kors", "voking-shav", "achut", "chaandaala", "panchama", "madiga" hain. braahman pooree duniya se pyaar karate hain, nanna. koee bhee hamen "achhoot", "adrshy", "apraapy", "anachhaaya", "voking-kairiyan", "voking-kors", "voking-shav", "achhoot" ke roop mein naamit karane ke lie "maanavata ke khilaaph aparaadhee" ke roop mein nahin maanata hai. ", "chaandaal", "panchama", "madiga". ant mein, aap eshiya mein kisee bhee achhoot kee tarah "voking-kairiyan" ke roop mein mar gae, naana.
agar main aapase hamaare nirmaata yaanee braahman ko paribhaashit karane ke lie kahoon, to aap apane shabdon mein braahman ko kaise paribhaashit karate hain, nanna? "maanavata ke khilaaph aparaadhee," ya "maanav adhikaaron ke ullanghanakarta ke roop mein," ya "maanav adhikaaron kee saarvabhaumik ghoshana ke ullanghanakarta ke roop mein," ya "prthvee par ek amaanaveey praanee ke roop mein," ya "maanav adhikaaron ke hatyaare ke roop mein. "
lekin pashchimee samaaj ne hamaare praaniyon ko "pandit" "pujaaree" "sundar" "vidvaan" "aadhyaatmik neta" "guru" "avataar" "eemaanadaar" "mehanatee" "yog guru" "dhyaan guru" "kaimbrij vishvavidyaalay ke vidvaan" "oksaphord" ke roop mein paribhaashit kiya yoonivarsitee skolars" "kolambiya yoonivarsitee skolars" "beebeesee aaikans" "seeenen aaikons" "amerikan aaikons" "vestarn aaikons" "indiyan aaikans" "kriketars" "jeeniyas" aadi naana.
mainne sthaaneey bhaasha ka adhyayan kiya taaki main aapake eemaanadaar jeevan ka varnan karane ke lie "joragans" jaise shabdon ka upayog na kar sakoon, nanna. kyonki braahmanon ya unake paidal sainikon ne hamen angrejon ke bhaarat aane tak skool jaane kee anumati nahin dee. ham pahalee peedhee ke achhoot hain. ve aapako kabhee skool nahin jaane dete. hamen 6000 varshon tak padhane aur seekhane se mana kiya gaya tha jab tak ki british maanavataavaadee, vishesh roop se pashchimee protestent eesaee mishanaree, unhen sabhy banaane ke lie bhaarat nahin aae. lekin ve asaphal rahe, naana.
naana, aap mujhe angrejee lekhan mein ek mahaan vidvaan ke roop mein dekhana chaahate hain. main jon rols kee tarah ek mahaan vidvaan kaise ban sakata hoon, ya main apane toote hue angrejee kaushal, naana ke saath unakee "e thyoree oph jastis" jaisee bhavy rachana kaise likh sakata hoon? pashchimee duniya mein se koee bhee hamaare braahman-nirmit ya nirmit achhooton aur hinduon, bauddhon, musalamaanon, sikhon, jainon ya naana ke haathon unakee bhedyata ke baare mein baat nahin karata hai.
naana, shaanti se aaraam karo.
hamaare bhagavaan aapako apane svargeey raajy mein pravesh pradaan karen. nanna
aapake bete,
do. sooryaraajoo mattimalla

 

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